कुछ पंजाबियों के लिए कहीं फीकी न रह जाए इस बार होली

कुछ पंजाबियों के लिए कहीं फीकी न रह जाए इस बार होली

इस बार फीकी रहेगी होली, क्यूंकि भारतीये रेलवे ने 327 ट्रेनों को रद कर दिया है जिस से पंजाब में रहने वाले परवासिओं को इस बार अपने अपने राज्यों में होली का त्योहार मानाने के लिए काफी दिक्क्तों का सामना करना पढ़ सकता है , रेलवे ने एक मार्च को देश भर में 327 ट्रेनों को रद किया है। इससे दूसरे राज्यों के रहने वाले लोगों का होली पर अपने  घर जाना मुश्किल हो गया है। आपको बता दें की कोरोना काल से भारतीये रेलवे काफी कम संख्या में ही ट्रेन चला रही  है।

हर साल  पंजाब में रहने वाले प्रवासी लोग होली पर अपने  अपने घर जाते हैं, लेकिन इस साल यहां रह रहे दूसरे राज्यों के लोग अपने परिजनों के पास नहीं  जा सकेंगे। रेलवे ने ट्रेन inquary  के लिए  NTES नाम की एक वेबसाइट बनाई है। उसी पर कैंसिल्ड ट्रेनों की जानकारी मिलती है। होली तक अमृतसर से जाने वाली अधिकतर ट्रेनें रद की गई हैं। इनमें से जयादातर  ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब व अन्य राज्यों की हैं। फिलहाल अमृतसर से गुवाहटी जाने वाली ट्रेन अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस जो एक सप्ताह के बाद 7 मार्च को चलेगी उसमें सीटे हैं, लेकिन वह भी बहुत कम।

तो वहीँ दूसरी तरफ अमृतसर से तिनसुकिया  जाने वाली ट्रेन अमृतसर NTSK एक्सप्रेस ट्रेन चार मार्च को अमृतसर से जाएगी। इसमें सीटे वेटिंग पर चल रही है। वहीं अमृतसर से मुंबई जाने वाली चार ट्रेनें गोल्डन टेंपल स्पेशल, BDTS हमसफर, दादर एक्सप्रेस व अमृतसर  KCVAL एक्सप्रेस हैं में भी वेटिंग का आलम है।